Satta Matka Game क्या होता है और कैसे खेलते हैं जानें इसके बारे में पूरी जानकारी

सट्टा मटका क्या है ?

आपको नाम सुनते ही पता चल ही गया होगा की सट्टा मटका गैंबलिंग किसे कहते ज़माने में अगर आप छोटे बचे को पूछोगे के सट्टा गेम किसे कहते है तो छोटा बच्चा भी आपको बता देगा की सट्टा गेम पैसे से खेला जाता है उसी गेम को सट्टा गेम कहते है क्युकी सट्टा नाम ही पैसा लगाने वाले गेम को कहते है.

सत्ता मटका गेम की शुरुवात 1950 के में हुवी ही जब सट्टा मटका गेम की शुरुवात हुवी थी उसी टाइम पर हमारा यानि भारत देश को आज़ादी मिली थी आपको ऐसा लगता होगा की भारत देश की आज़ादी में सबसे बड़ा हाथ सट्टा मटका गेम का हे आपने सही सुना है की भारत देश के आज़ादी में सट्टा मटका गेम का कोईभी हाथ नहीं है क्युकी भारत देश एक महान देश है.

आपको भी पता है की भारत देश किसी भी सट्टा मटका गेम को खेलनेकी आज़ादी नहीं देता है पर भारत के लोग ही ऐसे हे की माता गेम को खेले बिना नहीं रह पते है क्युकी इस गेम को खेलने वाले सभी लोग चस्के वाले लोग होते है अगर आप किसीसरबि को पूछेंगे के आप शराब छोड़ दो तो वह इन्सान कभी नहीं छोड़ेगा

भारत में बहुत सारे राज्यों में सट्टा मटका गैंबलिंग पर प्रतिबन लगाया गया है पर बहुत सारे राज्यों में इस गेम को खुले आम खेला जाता है जैसी की गोवा ,मुंबई और भी भारत के बड़े शहरों में इस गेम पर कोई प्रतिबन नहीं लगाया गया है क्युकी इन शहरों पास मटका गेम खेलनेका राइट है 1867 के कानून के प्रतीक ये कानून भारत सर्कार ने ही बनाया गया है

सट्टा मटका गेम कब और कैसे शुरू हुवा

सट्टा मटका गेम कब और कैसे शुरू हुवा

भारत के अधिक से ज्यादा लोगो को तो अभी ये भी पता नहीं है की मटका गेम किसे कहते है और मटका गेम के क्या होता है क्युकी भारत के बहुत कम लोग ही मटका सट्टा गेम को खेलते है हम आपको बता दे की मटका गेम की शुरू वात 1950 में हुवी थी और भारत में बहुत ही लोक प्रिय गेम बन चूका था इतना लोक प्रिय गेम बन चूका था की लोग गेम को शोक नहीं धंदा मानने लगे थे.

क्या आपको पता है की मटका गेम के नंबर का वैल्यू कैसे प्रसन्द किया जाता है आपको को भी बता दे की इ बात भारत के ७०% लोगो को बता नहीं क्युकी मटका गेम एक ऐसा गेम है की खेलना सबको आता है पर गेम के रूल्स किसीको पता नहीं है मटका गेम ही ऐसा गेम हे.

सट्टा मटका गेम में नंबर का वैल्यू पहले के ज़माने में रुई के रेट के वैल्यू पे डिपेंड होता है क्युकी पहले के ज़माने में ब्रोकिंग यानि शेयर बाजार का वैल्यू भी रुई के वैल्यू से डिपेंड होता है अगर रुई का भाव कम होता है तो मटका सट्टे का भाव भी कम हो जाता था.

भारत के अधिक लोगो को पता नहीं की पहले के ज़माने में भारत के सारे मार्किट के भाव न्यू यॉर्क टाइम्स मार्किट के उपर चलता था अगर न्यू यॉर्क टाइम्स मार्किट का भाव कम हो जाये तो भारत के मार्किट का भाव भी कम हो जाता था अगर न्यू यॉर्क टाइम्स का मार्किट बढ़ जाता था तो भारत के मार्किट का भाव आसमान छू लेता था

भारत में सट्टा मटका गेम की शुरवात हुवी तब सट्टा मटका गेम एक पेपर पर खेला जाता था यानि एक चिति पर खेला जाता पहले के ज़माने में मटका गेम 0 से लेकर 9 नंबर तक ही नंबर होते थे अगर आपको गेम खेलना है तो आपको वही नंबर में से अपनी चिति उठानी पड़ती थी और मटका गेम शुरू हो जाता था.

भारत के इस गेम की इतनी लोक प्रियता बढ़ गयी की लोगो को ऑफलाइन मटका क्लब हाउस में जाकर खेलनिकी मजा नहीं आती थी क्युकी हर कोई इन्सान अपना टाइम ख़राब करके खेल नहीं सकता है फिर 1980 से लेकर 1990 के बिच मटका गेम का बाजार ऑनलाइन आ गया.

भारत में जैसे ही मटका गेम ऑनलाइन आ गया वैसे ही मटका गेम ही बहुत लोक प्रियता बढ़ गयी पहले ही साल में मटका गेम की शुरुवात हुवी तो 50 लाख से ऊपर का तनो वर होगा तगाया था इतना बड़ा तनो वर देखकर भारत सरकार ने इस गेम पर अपना लिमिट सेट करवा दिया था क्युकी अगर भारत सरकार अपना लिमिट नहीं सेट करवा ता तो बहुत लोग अपना पैसा डूबा देते थे.

सट्टा मटका गेम भारत में इललीगल क्यों है

भारत के बहुत सरे लोग कहते की पहले के ज़माने में मटका सट्टा गेम लीगल माना जाता था पर भारत में नवी सर्कार आने के बाढ़ मटका गेम को इललीगल करार कर दिया गया था पर हम आपको बता दे की ऐसा कुछ नहीं है भारत में मटका गेम बिलकुल इललीगल माना जाता है पहले के ज़माने से ही इस गेम को भारत के कानून ने इललीगल करार कर दिया था.

सट्टा मटका गेम ब्रिटिश के ज़माने से ही इललीगल गेम माना जाता था क्युकी ब्रिटिश ज़माने मटका गेम बहुत खेलते गेम में बहुत सारा पैसा डूबा देते थे इस के रूल ने भी मटका गेम को 1867 में इललीगल एक्टिविटी के कानून में करार कर दिया था और मटका गेम पर प्रतिबंध लगा दिया था.

आपको भी पता होगा की पर प्रतिबध लगाने के बाढ़ विदेशो में हॉर्स रेसिंग और लोटरी गेम का खेल भी बहुत बढ़ चूका था तो भारत सरकार ने इस गेम को खेलने का पूरा क़ानूनू ही बदल दिया और इस गेम को खेलनेकी अनुमति दे दियी और मटका गेम पर प्रतिबन्ध लगा दिया था.

देश के सभी वासियो को पता है की भारत देश का कानून किसी भी इन्सान का गलत नहीं होने देता है क्युकी भारत देश का कानून गुनेगार पे रेहम करता है उसी तरह भारत सर्कार ने बहुत सरे मटका गैंबलिंग क्लब हाउस पे रेहम किया और बहुत सारे मटका गैंबलिंग क्लब हाउस को अपना सट्टा गेम खिलने दिया था और आज तक वही इललीगल सत्ता गैंबलिंग चल रहे है.

भारत देश के कानून हर शहर के लिए अलग अलग होते है क्युकी भारत में बहुत सारि सरकार है वही सरकारे अपने शहर के अलग अलग नियम बनाते है क्युकी हमने और आपने बहुत सरे भारत के शहर में देखा है की अभी तक मटका गेम ओपन एरिया यानि बिलकुल पब्लिक प्लेस पर खेला जाता है बिना किसी परमिशन के क्युकी वह शहरों की सर्कार ने मटका गेम को पूरी परमिशन दिए हुवी है.

सट्टा मटका गेम का बादशाह कौन था

दुनिया में हर इन्सान अपने गेम का बादशाह होता है क्युकी हर इन्सान अपनी गेम जीतने के लिए आता है आपने कोईभी ऐसा इन्सान नहीं देखा होगा जो अपनी गेम को हारने आता हो क्युकी इस दुनिया कोईभी किसी से हार नहीं नहीं चाहता आप और हम भी किसीसे हार न नहीं चाहते है आपको भी पता है है की जीतने वाले को लोग बाज़ीगर कहते है.

मटका सट्टा गेम भी हर कोई इन्सान मटका किंग कहलाता है क्युकी मटका गेम में हर इन्सान मटका सट्टा गेम को जीतने के लिए आता है और मटका सट्टा गेम का नियम है की जो इन्सान पुरे दिन में सबसे ज्यादा पैसा कमाले वही इन्सान मटका गेम का किंग कहलाता है चाहे वह इन्सान पहली बार मटका गेम खेलने आया हो.

मटका गेम का बादशाह Ratan Khatri कौन है

मटका गेम का बादशाह हर कोई व्यक्ति है पर बहुत से कम लोगो होते है जो मटका गेम को हर बार जीत लेते है पर आपको को बता दे की Ratan Khatri एक ऐसा इंसान हे जिसने मटका गेम को जीता नहीं हे पर मटका गेम को अपना धंधा बना दिया है क्युकी Ratan khatri ने आज तक कोईभी गेम नहीं हारा है.

रतन खातरी भारत का पहले किंग था रतन भारत का मटका सट्टा किंग उस ज़माने माँ जब भारत के अधिक लोग मटक सट्टा बारेमे जानते भी नहीं थे भारत का पूरा काला सट्टा बाजार रतन khatri के इशारे पर चलता जैसे की हर्शद मेहता के ईशारे पूरा शेयर बाजार चलता था वैसे ही रतन मटका बाजार का पूरा मार्किट चलता था.

Ratan Khatri ने 1990 में भारत के पुरे सट्टा बाजार को था क्युकी Ratan ने पुरे सट्टा मटका बाजार को हिलाकर लाखो रुपैये भी कमा लिए थे भारत के और भी बहुत सारे मटका गेम किंग को पता चल गया था की Ratan Khatri जैसा कोई और मटका किंग नहीं है क्युकी सारे Ratan खत्री को अपना गुरु मानते थे और थोड़े समय के बाढ़ रतन खतरी ने May 9, 2020 के दिन इस दुनिया को अलविदा कह दिया था.

सट्टा मटका गेम कितने प्रकार के होते है

दुनिया और भारत में मटका गेम बहुत सारे है और सारे ही मटका गेम बहुत ही लोक प्रिय मटका गेम मने जाते है आपको भी पता होगा की भारत में सारे मटका गेम है और हर शहर का अपना मटका गेम बहुत प्रिय मटका गेम माना जाता है क्युकी मटका ही एक ऐसा गेम है जो हर शहर में एक ही नियमो के अनुसार खेला जाता है.

आपकी की इन्फ्रोमेशन के लिए बता दे तो भारत में 1000 से ऊपर मटका गेम के क्लब हाउस है सारे हॉउस में मटका गेम रोजाना लाखो खेलते है और लाखो लोग करोड़ रुपए भी कमाते है भारत के लोक प्रिय मटका गेम आपको निचे टेबल में देखने मिल जायेगे.

Lottery Sambad
Kolkata FF Fatatfat
Kerala State Lottery
West Bengal Lottery
Shillong Teer
Rajshree Lottery – Goa State Lottery
Mizoram State Lottery
Arunachal Pradesh State Lottery
Maharashtra State Lottery
Nagaland State Lottery
Sikkim Lottery
Lottery Sambad Types
Lottery sambad bhutan
Nagaland State Lottery
west bengal state lottery
lottery sambad banga bhumi super
lottery sambad bangla
lottery sambad bengali
lottery sambad bumper
lottery sambad bangalakshmi lottery
lottery sambad bangasree super
lottery sambad bengali newspaper
lottery sambad west bengal
lottery sambad dear honour
lottery sambad dear affectionate
Kerala State Lotteries Names
Kerala lottery result Win Win W-605
Dhanasree
Akshaya AK 489 kerala lottery result
Karunya KR-490 lottery
Bhagyanidhi lottery result
Karunya Plus KN-360 Lottery Result
Pournami RN-429 Kerala Lottery Result
West Bengal Lottery Sambad Names
Dear Bangalakshmi Teesta
Dear Bangalakshmi Torsha
Dear Bangalakshmi Raidak
Dear Bangabhumi Bhagirathi
Dear Bangabhumi Ajay
Dear Bangashree Damodar
Dear Bangashree Ichamati

RAJDHANI NIGHT

NEW BOMBAY

BHAGYSHREE

MADHUR MORNING

SRIDEVI

DABRA

TIME BAZAR

MADHUR DAY

BALAJI DAY

NEW KALYAN

KBC BOMBAY

KALYAN MORNING

MP DAY

MORNING SYNDICATE

MILAN DAY

SUPREME DAY

SWARAJ DAY

KARODPATI

NEW RATAN DAY

KALYAN

SRIDEVI NIGHT

SYNDICATE NIGHT

SWARAJ NIGHT

NIGHT TIME BAZAR

MADHUR NIGHT

SUPREME NIGHT

MILAN NIGHT

RAJDHANI NIGHT

NEW BOMBAY

KALYAN NIGHT

NEW RATAN NIGHT

KING MUMBAI

MAIN METRO

NEW BOMBAY [MAIN]

MAIN BAZAR

सट्टा मटका गेम कैसे खेला जाता है

सट्टा मटका गेम खेलना बहुत ही आसान सी बात है आपको इ दम रिलैक्स होकर सट्टा मटका गेम को खेलना है पहले आपको खुद से पूछना है की कोनसे मटका गेम में अपना गेम खेलु और कोनसे मटका गेम के एक्सपर्ट से अपने गेम के बारेमे पुछु क्युकी अगर आपने कोई भी गलत एक्सपर्ट की राइ ले लिए तो आपका पूरा गेम बरबाद हो जायेगा.

  • आप मटका गेम को बड़ी आसानी से खेल सकते है आपको बस मटका गेम में अपना नंबर का सेट लेना है 0 से लेकर 9 नंबर के बिच में जैसे की {1 ,2 ,7 }
  • अगर आप अपने नंबर का सेट प्रसंद कर ले उसके बाढ़ वही नंबर प्लस होंगे होंगे जैसे की आपने 1 ,२ ,३ नंबर को प्रसंद आपके नंबर होगा ६ वही नंबर आपके मटका रिजल्ट होगा
  • आपके टोटल का रिजल्ट आएगा वही रिजल्ट से आपका जीतने वाला नंबर प्रसंद होगा जैसे की १ ,२ ३ का टोटल होगा ६ वही ६ नंबर आपका किस्मत वाला नंबर बन जायेगा
  • बाढ़ आपका नंबर पहले वाला गेम पूरा हो जाता है उसी तरह आपको अपने दूसरे मटका गेम के सेट को चुनता है, जैसी की : 4 , 6, 8।
  • फिर आपके नंबर सेट का रिजल्ट आएगा 4 + 6 + 8 = 18 ,उसमे से आपको लास्ट वाला नंबर आएगा जैसे की 8 और वही नंबर को इस तरह दूसरा सेट में सेट कर दिया जाता है जैसे की 4 , 6, 8 * 6
  • अगर आपने मटका गेम में अपने सेट को प्रसन्द कर दिया है तो आपको अपने अपने मटका गेम पे पैसे लगाने होता है अगर आपको अपना पहले वाला सेट नहीं समाज आता है तो आ और भी सारे सेट प्रसन्द कर सकते है पार आपको हर बार वही सेट प्रसंद करना है जे आपको लाखो रुपए कमाके दे सकता है

निष्कर्ष :

फाइनल में हम यही कहना चाहेंगे की अगर आपकी आगे इस लेवल तक नहीं पहुंची के आप थोड़ा बहोत भी रिस्क ले सकते तो इसे कभी मत तरय करना.


लेकिन हम ने यहाँ पर सट्टा मटका को विस्तार से बताने की बहोत कोशिश की है और उस हिसाब से यहाँ पर काफी साडी जानकारी भी आपको प्रोवाइड की है, अब हम आपसे यही निवेदन करते है की आप हमें आपका अभिप्राय जरूर बताये हम जानना चाहते है की आपको हमारा ये आर्टिकल जो की मिलन चार्ट के बारे में है जैसे हमने इस चार्ट की शुरुआत से मार्किट के क्लोज़ तक की जानकारी प्रदान की है तो आप जरूर अभिप्राय दे.

आपके अभिप्राय से हमें बहोत ख़ुशी होगी हम और भी ऐसे आर्टिकल फ्यूचर में लाते रहेंगे धन्यवाद.

Leave a Comment

%d bloggers like this: